एक बदलाव क्या है? | छाल

जब आप पहली बार अपने कुत्ते को एक निचली शाखा या तौलिये के नीचे रेंगते हुए देखते हैं, सिर एक तरफ से दूसरी ओर जाता है और उसकी आँखों में दूर की ओर देखता है, तो आप चिंतित हो सकते हैं कि यह दौरे को दूर करता है, या जुनूनी-बाध्यकारी प्रवृत्तियों की ओर इशारा करता है। लेकिन एक बार जब कोई छात्र स्वास्थ्य (यह) या संपत्ति (आपकी) पर किसी भी नकारात्मक प्रभाव के बिना इस अभ्यास को एक बार कर लेता है, तो आप बस यह जानना चाहते हैं कि इस सम्मोहन जैसे व्यवहार का कारण क्या नहीं है।

वास्तव में, विशेषज्ञों का कहना है कि ट्रान्स-लाइक सिंड्रोम (टीएलएस) – जिसे “वॉकिंग घोस्ट,” “वॉकिंग” या “शारीरिक क्षति” के रूप में भी जाना जाता है – अक्सर शोर, जोर से होता है। हालांकि आमतौर पर बुल टेरियर्स और साउथाउंड (जैसे ग्रेहाउंड और सालुकिस) में पाए जाते हैं, टीएलएस प्रजातियों और संकरों की एक विस्तृत विविधता में पाया गया है।

लेकिन हमारे प्यारे दोस्त कम-से-संतोषजनक वस्तुओं के लिए खड़े होने पर ऐसा क्यों करते हैं, और क्या इस अभ्यास में ऐसी स्थितियां हैं जो बीमारी या दुर्व्यवहार का संकेत देती हैं?

विशेषज्ञ टीएलएस का सामना “गुप्त” के रूप में करते समय कुत्तों के आंदोलनों का उल्लेख करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप धीमे, नरम, गरीब दिमाग होते हैं। ऐसा लगता है कि यह स्लो-मो वॉक एक कुत्ते द्वारा पेड़ के नीचे या सिर से लटके हुए कपड़े या पीठ-ऊंचाई से उठाया गया है। कुछ कुत्तों में, सनसनी चेहरे को चमकने का कारण बनती है और जिस तरह से वे अपना चेहरा उठाते हैं उसमें हस्तक्षेप करती है। डॉ मिशेल बर्च, डीवीएम, सुरक्षा बीमा के साथ, बताते हैं, “उनके कान सीधे सिर पर होंगे, नाक आकाश की ओर और आँखें बाहर की ओर होंगी।”

अपने इनबॉक्स में एक रेडियो प्राप्त करें!

साइन अप करें और अपने सवालों के जवाब पाएं।

यहां तक ​​कि वे अपने हिमनदों को विराम भी देंगे और अपना काम फिर से शुरू करने से पहले कुछ सेकंड के लिए स्थिर खड़े रहेंगे। बिना किसी रुकावट के यह आनंदित अवस्था कुछ मिनटों से लेकर आधे घंटे तक कहीं भी हो सकती है, लेकिन छात्र का नाम पुकारने से इसे आसानी से छोटा कर दिया जाता है। हालांकि कुछ कुत्ते अपनी श्रद्धा से झूमने पर बदमाशी का वर्णन करने में सक्षम हो सकते हैं, वे अपने आप जल्दी लौट आते हैं।

पशु चिकित्सक और पशु चिकित्सक यह नहीं जान सकते हैं कि टीएलएस का क्या कारण है। प्रतीत होता है, ड्रायर या पत्तियों का हल्का ब्रश उनके शरीर को खुश और शांत महसूस करने के लिए सुरक्षित रखता है। कुछ विशेषज्ञ व्यायाम को कैनाइन बाध्यकारी विकार का एक प्रकार मानते हैं, क्योंकि टीएलएस प्रदर्शित करने वाले कई कुत्ते अन्य न्यूरोटिक व्यवहार का कारण बनते हैं। हालांकि, इस बात का कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं है कि सुरक्षा तंत्रिका संबंधी समस्याओं से जुड़ी है। बरामदगी के विपरीत, टीएलएस “एकत्रीकरण” आसानी से टूट सकता है।

आम तौर पर, टीएलएस व्यवहार का मतलब यह नहीं है कि कुत्ते के साथ कुछ गड़बड़ है। हालांकि यह अजीब लग सकता है और कुत्ते के पेशेवरों के लिए भ्रम पैदा कर सकता है, यह अपने आप में स्वास्थ्य या व्यवहार संबंधी समस्याओं का संकेत नहीं है। बर्च कहते हैं, “यदि आपको सिरदर्द से जुड़े कोई अन्य लक्षण दिखाई नहीं देते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि यह पैन बना देगा और उन्हें अपनी संस्कृति को पूरा करने देगा। “

पशु चिकित्सक का दौरा तभी होता है जब संक्रमित व्यक्ति उल्टी करता है, पेट में उल्टी करता है, मांसपेशियों में दर्द होता है, बाहरी उत्तेजनाओं का जवाब नहीं देता है या बस भूल जाता है। “इन लक्षणों वाले कुत्तों में मिर्गी, पक्षाघात या खराबी होने की संभावना अधिक होती है,” बर्च ने चेतावनी दी। यह सुनिश्चित करना भी एक अच्छा विचार है कि कुत्ते की गपशप उसकी त्वचा के लिए हानिकारक नहीं है; उदाहरण के लिए, एक जहरीले पौधे से “मालिश” एक दाने का कारण बन सकता है।

इसलिए, यदि आप अपने फजी फ्लैप को बहुत लंबे समय तक देखते हैं, तो शर्ट के नीचे और उसके चेहरे पर एक स्कार्फ के साथ वापस दौड़ें, चिंता न करें। यह मान लेना सुरक्षित है कि उसका व्यवहार, लेकिन ईर्ष्या, हानिरहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *