कुत्ते को कैसे करें

कुत्ते के नाम चुनना शादी के लिए एक समस्या हो सकती है। यह बुरा नहीं है यदि आप जैक को पसंद करते हैं और आपका साथी जेक के साथ जाना चाहता है, या यदि आप में से एक को व्रेन पसंद है और दूसरे को रॉबिन पसंद है। जब बोगी और डिवोट या कभी-कभी उलटा और वेक्टर के बीच चयन किया जाता है तो एक साधारण आधार भी मौजूद हो सकता है। लेकिन क्या होगा अगर शीर्ष विकल्पों में से एक किलर या गमोरा है और दूसरे में बच्चों या ज़ो के लिए उनका दिल है? विभिन्न समस्याओं को हल करना अधिक कठिन हो सकता है।

लिखना झरना, एक नया ऐप जो लोगों को अपने कुत्ते के लिए सही नाम (कम से कम तकरार के साथ) चुनने में मदद करता है। ऐप के 30,000 नामों में से प्रत्येक इसकी थीम और इतिहास से भरा हुआ है, और उपयोगकर्ता जितने चाहें उतने नामों में जाते हैं, अगर उन्हें नाम पसंद है तो दाएं स्वाइप करें और अगर उन्हें यह पसंद नहीं है तो छोड़ दें। जिन नामों में दो प्रेमियों को बचाया जाता है, वे गलत हैं, जिससे पार्टियों के लिए मोनिकर स्वीकार करने के बीच चयन करना आसान हो जाता है।

मैंने कई-खरीदें-तीन-नाम-कुत्ते के झगड़े के लाभ देखे हैं, और वे कभी भी सुंदर नहीं होते हैं। एक दम्पति गोद लिए जाने वाले कुत्तों के प्रकार या प्राप्त होने पर कुत्तों के नाम पर असहमत थे। वे अपनी लड़ाई को सुलझाते हैं (और यह लड़ाई में बदल गया!) एक सिक्का बदलकर; विजेता कुत्ते का नाम चुनता है और दूसरा कुत्ते का चयन करता है। नतीजतन, वे थोर नामक एक छोटे से चेहरे से बीमार हो गए – कुत्ते की आत्मा और नाम ने लोगों को हंसाया जब वे उससे मिले।

इसी तरह की लेकिन खुशहाल कहानी में, एक अन्य जोड़े ने भी फैसला किया कि एक व्यक्ति कुत्ते को चुने और दूसरा नाम चुने, लेकिन दोनों परिणाम से खुश थे। उन्होंने अपने परिवार में 170 पाउंड के अंग्रेजी मास्टिफ का स्वागत किया और इसका नाम चिकलेट रखा। वे उसे पसंद करते हैं जब लोग जो अपने बड़े कुत्तों से उधार ले सकते हैं, उनके लिए स्पष्ट हो जाते हैं क्योंकि उनका नाम कोई मायने नहीं रखता।

अपने इनबॉक्स में एक रेडियो प्राप्त करें!

साइन अप करें और अपने सवालों के जवाब पाएं।

1997 में वापस, हेल-बोप रॉक धूमकेतु की उपस्थिति के बारे में दो खगोल विज्ञान प्रेमी बहुत उत्साहित थे। आश्चर्य की बात नहीं, वे चाहते थे कि पिल्ला का नाम आग-विस्फोटक लिपि से लाभान्वित हो। लेकिन चारों ओर जो कुछ हुआ, उससे वे एक बड़ी लड़ाई में पड़ गए, चाहे इसे हैली कहें या धूमकेतु। (हेल, बोप या हेल-बोप विकल्प नहीं माना जाता है।)

हफ़्तों की बहस के बाद, अपने मतभेदों को सुलझाने में असमर्थ, उन्होंने दो महिला साथियों को गोद लिया और एक का नाम हैली और दूसरा धूमकेतु रखा। कुत्ते प्वाइंट से टकरा गए जिससे गंभीर चोटें आईं। कुछ पिल्ला-नामकरण समाधान आपके विचार से अधिक पारिवारिक समस्याएं पैदा करते हैं।

कभी-कभी, अलगाव एक अच्छे कुत्ते के नाम की ओर जाता है। जोड़े में से कोई हर्शे या कोको के साथ अपने पिल्ला चॉकलेट लैब में जाना चाहता है, लेकिन दूसरों को चिंता है कि नाम इस पालतू जानवर के साथ बहुत अधिक पसंद या नापसंद हैं। लेकिन दोनों को खाना बनाना पसंद है और नाम से संबंधित भोजन का विचार पसंद है, इसलिए उन्होंने अपने पिल्ला रोज़मेरी को बुलाया।

एक अन्य जोड़े ने मैक्स और जेवियर नामों पर बहस की। पहले लोगों को मैक्स (“सर्वश्रेष्ठ”) का अर्थ पसंद आया, लेकिन अन्य लोग एक ऐसा नाम चाहते थे जो एक्स अक्षर से शुरू हो। अंत में वे सिकंदर के लिए चिल्लाते हुए अपने कुत्ते ज़ेंडर को बुलाने के लिए सहमत हुए। महान जिन्होंने उनमें से दो को प्रसन्न किया।

मुझे सहयोग से समाप्त होने वाला उत्सव पसंद है! क्या आपके पास इस बारे में एक कहानी है कि निर्णय लेने की प्रक्रिया के दौरान कुछ विवाद के बाद आपके परिवार ने आपके कुत्ते के नाम के साथ कैसे आया?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *