क्या आप अपने कुत्ते को पर्याप्त चल रहे हैं?

ऑस्ट्रेलिया नेलगभग पांच मिलियन कुत्ते, लगभग . के साथ 40% ऑस्ट्रेलियाई परिवारों के पास एकद.

लेकिन ऐसा लगता है कि 40% ऑस्ट्रेलियाई कुत्ते हैं पर्याप्त नहीं चल रहा और कुत्तों का एक समान प्रतिशत है अधिक वजन या मोटापाद. सिडनी विश्वविद्यालय के सहयोगियों के साथ, हमें इन विषयों पर हाल ही में अधिक जानकारी एकत्र करने में प्रसन्नता हो रही है।

तो हमें अपने कुत्तों को क्यों ट्रैक करना चाहिए? और कितना शानदार?



कुत्तों को क्यों चलना पड़ता है?

कुछ लोग सोचते हैं कि एक बड़ा पार्क कुत्तों को उन्हें खुश और स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त शारीरिक गतिविधि प्रदान करता है।

अपने इनबॉक्स के साथ एक रेडियो प्राप्त करें!

साइन अप करें और अपने सवालों के जवाब पाएं।

लेकिन कुत्तों को कई चीजों से गुजरना पड़ता है। एक अभ्यास के रूप में, चलने के दौरे उन्हें अन्य कुत्तों के साथ दोस्त बनाने, अपने घर के अविस्मरणीय माहौल का पता लगाने और अन्य शौकियों के साथ खेलने की अनुमति देते हैं। कुत्ते हैं अवसरवादी और आशावादी, यही कारण है कि इतने सारे लोग पार्क के चारों ओर कोलाहल करते हुए खेलना के दर्शन की खुशी के साथ खुद को अंदर मोड़ लेते हैं।

चलना कुत्तों को अपनी टीम के सदस्यों के साथ समय बिताने की भी अनुमति देता है। हमें मालिकों और कुत्तों के मूल्य को नहीं देखना चाहिए। वो जो अपने कुत्तों के साथ संबंध अक्सर उन्हें पछाड़ देंगेद. कुत्ते, बदले में, अनुसरण करते हैं मनुष्यों के लिए दूसरों के साथ बातचीत करने के लिए उत्प्रेरक उनके समुदायों में।


अधिक पढ़ें: हमारे जानवरों का एक सामाजिक संबंध है


पर्याप्त नहीं व्यायाम कुत्ते शारीरिक समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जैसे मांसपेशियों में दर्द, हृदय या रक्त के थक्के, और व्यवहार संबंधी समस्याएं जो विचलित करने वाली होती हैं और चिड़चिड़ापन बढ़ाती हैं।

कितना चलना?

जाहिर है, आपके कुत्ते को व्यायाम करने के लिए जितना समय चाहिए, वह उसकी उम्र, लिंग और आकार के अनुसार अलग-अलग होगा। ए पर्थो में दस साल की शिक्षा ने पाया कि लोग अपने कुत्तों का उतना पालन नहीं करेंगे जितना कि वे बीमार, वृद्ध या छोटी प्रजाति के थे। सभी कुत्तों को हर दिन घर से बाहर और धूप में कुछ समय की आवश्यकता नहीं होती है।

के हिस्से के रूप में पावगस्ट, डॉग गाइड ऑस्ट्रेलिया मालिकों को अपने कुत्तों को अपने साथ ले जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है दिन में दो 30 मिनट की सैर – एक सुबह और एक शाम को। यदि यह आपके कुत्ते की दुनिया में लोगों की अधिक आवश्यकता प्रतीत होता है, तो यह जांचने योग्य हो सकता है कि आपके परिवार में हर कोई कुत्ते के चलने में शामिल है, साझा करने के लिए समय निकालने के लिए।

सौभाग्य से, कुत्तों को बहुत लंबा नहीं चलना पड़ता है। यदि आपके कुत्ते को कोई स्वास्थ्य समस्या है या वह वयस्क है, तो घर से बाहर केवल 20 मिनट ही सफल हो सकते हैं।


अधिक पढ़ें: चलने वाले कुत्ते आपके बच्चे को परेशान नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह उन्हें स्वस्थ शुरुआत दे सकता है


यदि आपको अपने कुत्तों के बारे में विशेष चिंता है, या उन्होंने अतीत में काम किया है, तो योजना बनाने के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करना उचित है। याद रखें, इंसानों की तरह, कुत्तों को भी गर्म और आरामदायक होना चाहिए। कुत्तों को पार्क में ले जाना उनके खून को पिक-अप के भारी खेल से पहले ले जाने के लिए पर्याप्त होगा।

चलने के लिए कुछ सुरक्षा

कुछ कुत्ते हैं जो पट्टा से बाहर होने पर खुद का आनंद नहीं लेते हैं। ये ऐसे कुत्ते हैं जो अक्सर पिल्लों से अपरिचित होते हैं। दूसरों ने सीखा है कि पट्टा पर रहते हुए वे खुद की मदद करने के लिए बहुत कम कर सकते हैं और इसलिए, असहाय सीखने के उदाहरण हैं।

इसके अलावा, हालांकि कई कुत्ते जीवन भर अन्य कुत्तों के साथ खेलना पसंद करते हैं, लेकिन संख्या महत्वपूर्ण नहीं है। जैसे-जैसे वे बड़े होते हैं, वे नस्लवाद, शारीरिक दर्द और पीड़ा विकसित करते हैं, और जानते हैं कि ऐसे गेम कैसे खेलें जो अन्य कुत्तों के लिए अच्छा न हों। ये कुत्ते हैं जिन्हें पट्टा के साथ केनेल से बाहर रखा जाना चाहिए।

इन पैटर्न वाले शहर के कुत्तों के लिए व्यायाम करने का एक अच्छा विचार उन्हें रात में टहलने के लिए ले जाना है। यह आमतौर पर कम तनावपूर्ण होता है, क्योंकि कम खेल होता है और अन्य कुत्तों के साथ कम टक्कर होती है।

अन्य लोगों की टिप्पणियां अन्यथा अवरुद्ध हैं। कुछ जानवर पाप में पैदा होते हैं बुरे विचार दूसरों के द्वारा, और इस बात के प्रमाण हैं कि पहले कुत्ते पास हुए अपने मालिकों पर शर्म करोद. कुत्ते का बुरा व्यवहार भी शर्मनाक हो सकता है। इसलिए, अपने कुत्ते को पट्टा पर और बाहर, घर के अंदर और बाहर जवाब देने के लिए प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है, और यह याद रखना कि खुशी, स्वस्थ और फायदेमंद कुत्ते का रहस्य नियमित शारीरिक गतिविधि और व्यायाम से शुरू होता है।

खराब मौसम अभी भी एक समस्या हो सकती है, लेकिन इसे आपको रोकने न दें! इंग्लैंड में कुत्ते के मालिकों ने हालांकि ठंड, बरसात के दिनों से ज्यादा बात की है कई वादे अपने कुत्तों को आस्ट्रेलियाई लोगों पर मजबूर करने के लिए।

जाहिर है, गर्मी की गर्मी ऑस्ट्रेलियाई कुत्ते के मालिकों के लिए एक निर्णायक कारक है, और गर्मियों में सुबह जल्दी और देर शाम को कुत्ते के शिकार पर जाना बेहतर होता है।

मनुष्यों के लिए कुत्ते के चलने के लाभ

इस प्रकार कुत्तों के लिए पैदल चलने के लाभ स्पष्ट हैं। अच्छी खबर यह है कि इससे लोगों को फायदा भी होता है।

लोगों के लिए नियमित शारीरिक गतिविधि उपलब्ध है स्वास्थ्य लाभ महत्वपूर्ण हैं, फिर भी आधे से भी कम पुराने ऑस्ट्रेलियाई अभी भी जीवित हैं स्वास्थ्य के लिए पर्याप्त नहीं, और हां 22 साल के लिए शेषद.

डॉग-वॉकिंग मानव शरीर की चुनौतियों के लिए सभी के लिए नहीं, बल्कि सरल, सामुदायिक समाधान प्रदान करता है। एक फायदा यह है कि चलने में सुधार हो सकता है मस्तिष्क के विचार और अधिक लोगों के लिए कनेक्शन बढ़ाया। व्यापक कुत्ते-चलने की अवधारणा को मॉडलिंग करने से आश्चर्यजनक लाभ मिलते हैं।


अधिक पढ़ें: पालतू जानवर लाने के चार तरीके आपकी जीवन प्रत्याशा को बढ़ाते हैं


यदि ऑस्ट्रेलिया में अधिकांश कुत्ते के मालिक जो वर्तमान में अपने कुत्ते नहीं चलते हैं, वे प्रतिदिन 20 मिनट चलना शुरू करते हैं, ऑस्ट्रेलिया में 12-17% वयस्क आत्मविश्वास रखो।

इससे निष्क्रियता भी आधी हो जाएगी रोका जा सकता है सभी मामलों में 5% तक और हृदय रोग और स्ट्रोक से होने वाली मृत्यु, और 10% तक स्तन कैंसर और स्तन कैंसर।

डॉग-वॉक भी पूरे परिवार को गतिमान रखने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि कुत्तों को बच्चे और माता-पिता दोनों चला सकते हैं। पैदल चलने से स्वास्थ्य, सामाजिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। क्या यह समय नहीं है कि आप अपने कुत्ते को और अधिक चलें?


यदि आप कुत्ते के चलने और मानव-स्वास्थ्य शिक्षा में शामिल होना चाहते हैं, तो हमसे संपर्क करें कुत्ते का स्वामित्व और मानव स्वास्थ्य पर शोधद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *